दिल्ली-यूपी-एमपी सहित इन राज्यों में बारिश

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

दिल्ली-यूपी-एमपी सहित इन राज्यों में बारिश

Anjali Yadav 04-01-2022 12:54:35

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है वहीं मौसम विभाग के मुताबिक लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से देश में मौसम में आनेवाले दो दिनों में भारी बदलाव देखने को मिलेगा. विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ 03 से 05 जनवरी के बीच जबकि दूसरा 06 से 09 जनवरी के बीच सक्रिय हो रहे हैं. इन दोनों विक्षोभ के अगले सात दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत को प्रभावित करने की संभावना है. इस कारण उत्‍तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होगी जबकि मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है.

 

दिल्ली-एनसीआर में कल से 8 जनवरी तक बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में पांच से आठ जनवरी के बीच तेज हवा चलने और बीच-बीच में बारिश का अनुमान व्‍यक्‍त किया है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्‍ली-एनसीआर में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इससे अधिकतम तापमान के 22 जबकि न्यूनतम तापमान के सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. 

 

इन राज्यों में होगी बारिश-हिमपात का अलर्ट

मौसम विभाग 05 जनवरी को पंजाब में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है. 05 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ओलावृष्टि के साथ अलग-अलग गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, 04 से 06
जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में छिटपुट से व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 04 तारीख को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में और 05 जनवरी, 2022 को उत्तराखंड में अलग-अलग ओलावृष्टि होने की संभावना है.

04 को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में अलग-अलग भारी बारिश/बर्फबारी और 05 जनवरी को भारी से बहुत भारी बारिश; और 05 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी वर्षा/बर्फबारी की संभावना है.इसके साथ ही तीन से नौ जनवरी तक सड़क और हवाई परिवहन बाधित होने का अलर्ट जारी किया है. विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश में लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेस) के सक्रिय होने से तीन जनवरी देर रात से नौ जनवरी पूर्वाह्न तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और आसपास के पहाड़ी इलाकों में मौसम में भारी उथल-पुथल देखने को मिलेगी.

 

जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर में हो सकती है भूस्खलन की घटनाएं

मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग, जम्मू-श्रीनगर, लेह-मनाली, मुगल रोड और साधना दर्रा समेत कई मार्गों पर परिवहन थम सकता है. विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि पहाड़ी इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित होने की आशंकाएं हैं.साथ ही संवेदनशील इलाकों में हिमस्खलन और भूस्खलन की घटनाएं भी हो सकती हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :